Sunday, May 3, 2020

गांगुली ने कहा- मौजूदा हालात खतरनाक विकेट पर टेस्ट खेलने जैसे, बल्लेबाजों के लिए गलती की गुंजाइस बहुत कम है



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोनावायरस (कोविड-19) को कठिन टेस्ट मैच बताया है। पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने रेडियो स्टेशन फीवर नेटवर्क के ‘100 घंटे 100 स्टार्स’ प्रोग्राम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति खतरनाक विकेट पर टेस्ट खेलने जैसी है। यहां बल्लेबाजों के लिए गलती की गुंजाइश बहुत कम है। गांगुली ने लोगों से बगैर विकेट गंवाए यह टेस्ट जीतने की अपील की है।
गांगुली ने कहा, ‘‘यह स्थिति बहुत खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने की तरह है। यहां बॉल सीम हो रही है। स्पिन भी कर रही है। इस विकेट पर बल्लेबाजों के लिए गलती की गुंजाइश बहुत कम है। इसी खतरे के साथ बल्लेबाज को यहां रन भी बनाने हैं और विकेट भी सुरक्षित रखना है। यह बहुत मुश्किल है, लेकिन उम्मीद है कि साथ मिलकर हम यह मैच जीत लेंगे।’’
‘अचानक आई महामारी को अब तक कोई नहीं समझ सका’
पूर्व क्रिकेटर गांगुली ने कहा, ‘‘लॉकडाउन को एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। इससे पहले मैंने इतना समय परिवार को कभी नहीं दिया। रोज यात्राएं करना ही मेरा शेड्यूल रहा है, लेकिन 30-32 दिन से पत्नी, बेटी, मां और भाई के साथ ही समय बिता रहा हूं। मैं इस समय को एंजॉय कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा हालात को देखकर काफी दुखी हूं। इस महामारी को अब तक कोई समझ नहीं सका है। यह अचानक आई है। कोई भी इसके लिए तैयार नहीं था। हजारों लोग मर चुके हैं। कई संक्रमित हैं। मैं चाहता हूं कि यह जल्द खत्म हो जाए.


Comments